बिहार की बेटी, ज्योति को ब्रांड एंबेसडर बनाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय करेगा विचार

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने दरभंगा की बेटी, ज्योति की अपने बीमार पिता को लेकर गुरुग्राम से दरभंगा तक 1200 किलोमीटर की यात्रा साइकिल से तय करने को लेकर हौसला आफजाई करते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में ज्योति ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए जो काम किया है, वह अद्भुत है।

केंद्रीय मंत्री के मीडिया प्रभारी वेदप्रकाश ने बताया कि मंत्री महोदय ने ज्योति की साइकिलिंग की अद्भुत प्रतिभा को निखारने के लिए भारतीय साइक्लिक महासंघ से अपील की है। पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर चौबे ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ज्योति को मंत्रालय का ब्रांड अंबेडकर बनाने पर आगे विचार करेगा। विपरीत परिस्थितियों में दरभंगा की बेटी ज्योति ने जैसी अदम्य साहस का परिचय दिया है, उसकी मैं सराहना करता हूं। मैं चाहता हूं कि ऐसे प्रतिभावान युवक-युवतियों को प्रोत्साहन देकर आगे बढ़ाने का काम अवश्य किया जाना चाहिए”।

ज्ञातव्य है कि दरभंगा के सिरहुल्ली गांव की ज्योति लॉकडाउन के दौरान अपने बीमार पिता को लेकर साइकिल से गुड़गांव से दरभंगा पहुंच गई। तकरीबन 12 सौ किलोमीटर के इस संघर्षपूर्ण सफर को हौसले के साथ पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat