बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी, 80.44 फीसदी बच्चे पास

पटना: बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी मंगलवार को घोषित किया गया. 80.44 प्रतिशत रहा इस बार का रिजल्ट. विज्ञान संकाय में नेहा कुमारी ने पूरे बिहार में पहला स्थान हासिल किया है. नेहा कुमारी को 95.2 फीसदी अंक मिले हैं. कॉमर्स में दो छात्र संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं. कौशर और सुधांशु को 476 अंक मिले यानी कि दोनों को 95.2 फीसद अंक मिले हैं.

आर्ट्स में साक्ष्या कुमारी को 474 अंक मिले हैं. 94.80 फीसद अंक लाकर साक्ष्या पूरे बिहार में पहले स्थान पर हैं. इस तरह से साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों संकायों में लड़कियों को पहला स्थान मिला है. मंगलवार को नतीजों को लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा यह घोषणा की गई कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने रिजल्ट जारी करते हुए बताया कि यह रिजल्ट वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा और इसे प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से मीडिया के लोगों तक पहुंचाया जाएगा. बिहार में इस बार इंटर की परीक्षा में 12.5 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. बिहार में इंटर की परीक्षा विज्ञान, कला और वाणिज्य संकाय के अलावा वोकेशनल कोर्सेज के लिए भी ली जाती है.

बोर्ड के नतीजे अभ्यर्थी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की वेबसाइट पर ही देख सकेंगे. दरअसल कोरोना वायरस महामारी की स्थिति के आलोक में इस बार समिति द्वारा परीक्षा पर घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया गया है यह नतीजे बोर्ड द्वारा सीधे इंटरनेट के माध्यम से घोषित किए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat