नए नियमों के साथ पटना एयरपोर्ट से 25 मई से शुरू होगा विमानों का परिचालन

पटना: पटना एयरपोर्ट पर 25 मई से सामान्य यात्री विमानों का परिचालन शुरु होने जा रहा है। विमान से सफर के दौरान यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल में कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव हेतु सभी तरह की व्यवस्था एवं सर्तकता बरतने का निर्देश प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना एयरपोर्ट निदेशक को दिया है।
 विमानों के परिचालन शुरु होने के पूर्व प्रमंडलीय आयुक्त ने  शनिवार को टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिये पटना एयरपोर्ट निदेशक से एयरपोर्ट पर उपलब्ध कराई जा रही सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की जिसके तहत उन्होनें विमान से उतरने और एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग में प्रवेश करने से पूर्व यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया।
साथ ही साथ एयरपोर्ट टर्मिनल में इंट्री करते या बाहर निकलते समय यात्रियों की भीड़ की स्थिति नहीं बने, एयरपोर्ट परिसर, स्टैंड, एयरपोर्ट लाउंज, चेक इन एरिया, काउंटर आदि सभी जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना सुनिश्चित करें, एयरपोर्ट पर कार्यरत पदाधिकारी एवं सभी कर्मियों के साथ एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले सभी यात्रियों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। पैंसेजर को सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने एवं उन्हें सेनिटाइज करने की व्यवस्था की माॅनिटरिंग करने का निर्देश दिया गया है।विमान यात्रियों को अपने गंतव्य तक जाने में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े इसके लिए एयरपोर्ट स्टैंड में पर्याप्त संख्या में ओला, उबर, टैक्सी, ऑटो और ई रिक्शा आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। इसके साथ ही ऑटो स्टैंड बनाने को कहा गया है। स्टैंड में ऑटो चालक या अन्य चालक एक जगह एकत्रित न हो और अनावश्यक भीड़ न लगे इसकी प्रॉपर मॉनिटरिंग की जाए।
प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि यात्रियों के लिए पूर्व से भी ओला, उबर टैक्सी का परिचालन किया गया है। साथ ही ऑर्ड ईवन के तर्ज पर ऑटो का परिचालन किया जा रहा है।
प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि एयर टिकट पास का काम करेगा। वाहन से एयरपोर्ट तक जाने-आने के लिए संबंधित यात्रियों को पास की आवश्यकता  नहीं होगी। उनका एयर टिकट ही पास का काम करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat