अनुच्छेद 370 के खात्मे से खुश हैं जम्मू-कश्मीर के निवासी: अश्विनी चौबे

पटना: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने जन पहुंच कार्यक्रम के तहत जम्मू के सांबा जिले के छज्जवाल पंचायत में विकास कार्यों का शुभारंभ किए।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू कश्मीर के लोग खुश है। केंद्र सरकार सभी योजनाओं को राज्य के प्रत्येक नागरिकों तक पहुंचाने के लिए कार्य किया जा रहा है। स्वास्थ्य योजनाओं सब जन जन को अवगत कराना है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया गया है। आयुष्मान भारत योजना का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंच सके, जिसको लेकर समीक्षा बैठक कर मैंने निर्देशित भी किया। बताते चलें कि केंद्र सरकार के 36 मंत्री 18 से 25 जनवरी तक जम्मू एवं कश्मीर के विभिन्न जिलों का भ्रमण कर केंद्र सरकार की योजनाओं से लोगों को अवगत करा रहे हैं। साथ ही साथ योजनाओं की नींव भी रख रहे हैं।

चौबे ने कहा कि 5 परिवारों ने अनुच्छेद 370 की आड़ में जम्मू कश्मीर को सिर्फ लूटने का काम किया। एनडीए की सरकार जम्मू कश्मीर को सभी क्षेत्रों में आगे ले जाने का काम करेगी। रोजगार के साधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

दौरे के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा की। कार्यक्रम में भाग लिया। लोगों को सम्मानित किया। केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं से अवगत कराया। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकर्ता और आमलोग भारी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat